Thursday 21 September 2023

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का कार्यालय अब व्हाट्सएप चैनल पर! योजनाओं, निर्णयों के बारे में सटीक, आधिकारिक जानकारी प्राप्त होगी

 


नई दिल्लीदि. 21: 'आम आदमी के मुख्यमंत्रीइस नाम से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अब व्हाट्सएप के जरिए राज्य की जनता से सीधे 'जुड़गए हैं. गणेश उत्सव के पहले दिन मुख्यमंत्री सचिवालय के व्हाट्सएप चैनल 'सीएमओ महाराष्ट्रका श्री गणेश कर दिया गया है. मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए निर्णयोंकैबिनेट के निर्णयोंसरकारी योजनाओंपांच विभिन्न विकास परियोजनाओं आदि की सटीक और आधिकारिक जानकारी अब इस माध्यम से सीधे लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

 

             दुनिया भर में संचार का एक प्रभावी और उपयोगी माध्यम बन चुके व्हाट्सएप ने चैनलों के माध्यम से एक नया मंच उपलब्ध कराया है और मंगलवार को (19 सितंबर) मुख्यमंत्री सचिवालय का एक अलग चैनल लॉन्च किया गया है। इस प्रमाणित चैनल को यूजर्स से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है और चैनल लॉन्च करने के कुछ ही समय के भीतर 40 हजार से ज्यादा यूजर्स ने चैनल को फॉलो किया है।

 

             मुख्यमंत्री श्री शिंदे के नेतृत्व में राज्य में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं प्रभावी ढंग से लागू की जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने इसे लागू करते हुए जनोन्मुखी योजनाओंविकास परियोजनाओं की सटीक एवं वस्तुनिष्ठ जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए आधुनिक तकनीक का उपयोग करने के निर्देश दिए हैं ताकि सरकार की योजनाओं एवं निर्णयों की जानकारी लोगों तक पहुंचे तो उन्हें लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री श्री शिंदे ने हमेशा जनता तक पहुंचने पर जोर दिया हैअब संचार अधिक प्रभावी होगा क्योंकि मुख्यमंत्री द्वारा लिए गए निर्णयों और सरकारी योजनाओं की जानकारी सीधे स्मार्ट फोन पर प्राप्त की जा सकेगी।

 

             वर्तमान में मुख्यमंत्री सचिवालय के जनसंपर्क कार्यालय के माध्यम से जनता को सूचित करने के लिए एक्स (ट्विटर)फेसबुकइंस्टाग्रामयूट्यूबथ्रेड्सकूटेलीग्राम और अन्य सोशल मीडिया के साथ-साथ इंस्टेंट मैसेजिंग ऍप का उपयोग किया 'सीएमओ महाराष्ट्रनाम से एक अलगप्रमाणित चैनल 'श्रीगणेशलॉन्च किया गया।

 

चैनल को फ़ॉलो करें:

             जब आप व्हाट्सएप ऐप पर 'अपडेटमेनू पर जाते हैंतो वहां एक चैनल सेक्शन होता है और वहां 'चैनल ढूंढेंमें 'सीएमओ महाराष्ट्रटाइप करने के बाद आपको चैनलों की सूची में यह सत्यापित चैनल दिखाई देगाइस पर क्लिक करें और फ़ॉलो करें यह और आपको बिना किसी प्रयास के सभी अपडेट मिलेंगे। https://whatsapp.com/channel/0029Va4FQfl72WTydH1lnP3h लिंक पर क्लिक करते हैंतो वे 'CMO महाराष्ट्रचैनल को फॉलो कर सकते हैं।

 

 

00000000000

अमरज्योत कौर अरोरा /21.09.2023

No comments:

Post a Comment